Tuesday 18 August 2015

नरेन्द्र मोदी मोबाइल एप्प

जैसा हम जानते है नरेन्द्र मोदी हमारे देश इंडिया के प्रधान मंत्री है अपनी आवाज से सबका मन मोहने वाले हमारे देश के प्रधान मंत्री ने  अपनी डिजिटल मौजूदगी को और पुख्ता बनाने की पहल के तहत आज एक  एप्प लांच की है जिसका नाम उन्होंने  ‘नरेन्द्र मोदी मोबाइल एप्प’ रखा है जिसके माध्यम से वह अपनी जरूरी जानकारी तत्काल अपडेट करने के साथ उनसे सीधा मैसेज और ई मेल प्राप्त करने का भी मौका मिल सकेगा। इस एप्प के माध्यम से वह अपनी बात लोगो तक तुरंत पंहुचा सकेंगे। या यह कह सकते है की  इस एंड्रॉयड आधारित इस एप्लीकेशन का मकसद लोगों को उनसे सीधा संवाद करने का मौका प्रदान करने और विचारों एवं सुझावों को साझा करने का मौका प्रदान करना है।

जब मोदी जी ने इस एेप को लांच किया तो सबसे पहले उन्होंने ट्वीट किया, की ‘‘नरेन्द्र मोदी मोबाइल एप्प पेश किया। आइए, मोबाइल से जुड़ें रहे। इस मोबाइल एप्प में कई नवोन्मेषी विशेषताएं हैं। आप प्ले स्टोर से इसे डाउनलोड कर सकते हैं। सभी लोग अपने इस बारे में फीडबैक दे सकते है जिसमे सबका स्वागत है।’’

इस एप्लीकेशन के ब्यौरे में कहा गया है, ‘‘इस एप्प को डाउनलोड करें और किसी भी समय और कहीं भी ताजा अपडेट प्राप्त करें। नरेन्द्र मोदी एप्प की विशेषताओं में ताजा समाचार एवं अपडेट प्राप्त करने से लेकर प्रधानमंत्री से सीधे ईमेल और मैसेज प्राप्त करना और प्रधानमंत्री से मन की बात करना शामिल है।’’


क्या है खास बात नरेन्द्र मोदी मोबाइल एप में  - 

  1. पीएम कर सकते हैं सीधे ही मेल
  2. एक गाने जितना लेगा स्पेस

इस नरेंद्र मोदी एप का कुल स्पेस 4.9 एमबी है यानि की ये  नरेंद्र मोदी एप सिर्फ आपके मोबाइल में ४.९ MB जगह लेगा  यानि यह एप आपके मोबाइल फोन में महज एक एमपी3 गाने जितना ही स्पेस घेरेगा। अभी इस समय एप का यह 1.0.1 वर्जन जो गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध  है जिसें एंड्रॉयड के 4.0 अथवा उससे अधिक वर्जन वाले गैजेट्स में डाउनलोड किया जा सकता है। जब आप Narendra modi एप को इन्स्टॉल कर लेंगे तब आप देखेंगे की इसमें इंटरेक्ट विद सीएम का ऑप्शन आता है। इसका मतलब आप तुरंत इस ऑप्शन का युस करके आप इनबॉक्स के साथ आप पीएम को मेल लिख सकते हैं। और इसमें आइडिया एंड सजेशन, पीएम के साथ मन की बात समेत पीएम मोदी की सरकार में आने के बाद उपलब्घियों समेत कई सारी जानकारियां ले सकते हैं। इसके अलावा पीएम की तरफ से आने वाले ई-मेल भी यहीं पर दिखते हैं। 

गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध - 
इस एप को गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध कराया गया है, जहां से आप इसे बिल्कुल फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

यहां से करें डाउनलोड-
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.narendramodiapp&hl=en


ऎसे करें डाउनलोड और इंस्टॉल
अगर आप नरेन्द्र मोदी एप को आपके फोन में डाउनलोड करना चाहते तो पहले Google Play Store में जाये और नरेन्द्र मोदी एप सर्च करे। लेकिन ये ध्यान रखे नरेन्द्र मोदी एप के नाम से प्ले स्टोर पर नरेंद्र मोदी से कई सरे एप्प मौजूद है ऎसे में सही एप के लिए आप नरेन्द्र मोदी डॉट इन वाले एप को ही देखें। एकबार एप को ओपन करने के बाद एप स्टोर में लॉगइन कर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। लॉगइन करने के लिए आप अपने फेसबुक, टि्वटर, गूगल प्लस अथवा एनएम डॉट इन एकाउंट्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। एकबार इंस्टॉल करने के बाद इस इस एप का इस्तेमाल कर सकते हैं।


No comments:

Post a Comment