Saturday 1 August 2015

हिंदू धर्म

हिंदू धर्म दुनिया का सबसे पुराना धर्म माना जाता है; हालांकि, यह "जीवन का एक रास्ता" या बजाय एक धर्म का एक दर्शन है कि यह कॉल करने के लिए और अधिक सटीक हो सकता है। हिंदू धर्म अविश्वसनीय रूप से विविध है और यह गहराई से भारत में लोगों और संस्कृति से जुड़ा हुआ है। यह न तो उसके आवेदन सुनिश्चित करने के लिए एक "चर्च" या संस्था, और अन्य धर्मों की तरह कोई भी पवित्र पाठ, लेकिन कई है, एक एकल संस्थापक व्यक्ति नहीं है। हिंदू धर्म पुनर्जन्म में विश्वास के द्वारा होती है, कई अभिव्यक्तियों में से एक पूर्ण किया जा रहा है, कारण और प्रभाव के कानून, और जन्म और मृत्यु के चक्र से मुक्ति के लिए इच्छा। यह दुनिया भर में एक बहुदेववादी धर्म के रूप में स्वीकार किया जाता है; हालांकि, कई हिंदुओं ब्रह्म नामित एक सर्वोच्च और अंतिम जा रहा है में विश्वास करते हैं। शिव, विष्णु, और ब्रह्मा: हिंदू धर्म के तीन मुख्य देवताओं में ब्रह्म वैयक्तिकृत करता है। हिंदू मंदिरों प्रसाद, रस्में और प्रार्थना के माध्यम से भगवान और देवताओं, पूजा करने के लिए बनाया जाता है। पूजा मंदिर में जाने के लिए एक विशेष दिन वहाँ कोई नहीं है, बल्कि सामूहिक तुलना में मुख्य रूप से व्यक्तिपरक है, और यह भी कि यह हर दिन अभ्यास किया जा सकता है। हिंदू मंदिर में भाग लेने के लिए कारण उसे या उसके महान आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए, किसी विशेष देवता यात्रा है। हिंदू मंदिर हम दिव्यता का अनुभव कर सकते हैं, जहां एक विशेष स्थान है। मैं दक्षिण पश्चिम ranches, फ्लोरिडा में स्थित हिंदू मंदिर की यात्रा करने का मौका था। मैं हिंदू धर्म के एक पूर्व ज्ञान है, लेकिन मैं पहले एक मंदिर गई कभी नहीं किया है। मैं पहले अपनी इस यात्रा के लिए मंदिर दिनों के लिए कहा जाता है, और मैं "जीवन का एक रास्ता" है, जो अपनी संस्कृति और धर्म के बारे में अधिक जानने में बहुत दिलचस्प था कि उन्हें समझा। उन्होंने सुझाव दिया कि अपनी इस यात्रा मैं लग रही है और यह भगवान का घर है, क्योंकि मेरा सबसे अच्छा महसूस करना चाहिए के दिन। यह शामिल स्नान और साफ कपड़ों पर डाल। पारंपरिक कपड़े पहने हुए ...अब सम्मिलित हों

No comments:

Post a Comment