Friday 10 June 2016

चयन समिति भी हुई बर्खास्‍त ,पाक कोच को देना पड़ा इस्‍तीफा


निराशाजनक प्रदर्शन और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के रवैये से आहत पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विश्व कप में वकार युनिस ने टीम के मुख्य कोच पद से इस्तीफा दे दिया है | अभी एक दिन पहले ही शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान टी२० टीम की कप्तानी छोड़ी थी |  

वकार का इस्तीफा
वकार ने कहा, 'मैं भारी दिल के साथ अपने पद (कोच) से इस्तीफा दे रहा हूं। मैं ऐसा इसलिए कर रहा हूं क्योंकि क्रिकेट बोर्ड ने 2015 क्रिकेट विश्व कप के बाद मेरे सुझावों को गंभीरता से नहीं लिया था। क्यूंकि पिछले विश्व कप के बाद से टीम सही दिशा में आगे नही बढ़ी थी | इसके अलावा विश्व कप टी२० के बाद जो मैंने रिपोर्ट क्रिकेट बोर्ड को दी थी वो भी लीक होना मेरे लिए एक बड़ी वजह है | मेरा ऐसा करना ही सही होगा | मैं पाकिस्तान क्रिकेट की सेवा के लिए आगे भी उपलब्ध रहूंगा।'

राष्ट्रीय चयन समिति हुई बर्खास्त
उधर, दूसरी तरफ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अपनी राष्ट्रीय चयन समिति को बर्खास्त कर दिया है। खराब प्रदर्शन से बोर्ड बेहद नाराज है जिसके चलते ये फैसला लिया गया है की पीसीबी ने इस हार की जांच के लिए समिति बनाई थी जिसके सुझावों के बाद हारून रशीद की अध्यक्ष्ता वाली चयन समिति को बर्खास्त कर दिया गया।

No comments:

Post a Comment